सुरक्षाकर्मियों के आगे गिड़गिड़ाती दिखाई दी एक मां, तस्वीरें हुई वायरल

Friday, Jul 26, 2019 - 02:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ये मां अपने मासूम बच्चे का हाथ पकड़कर सुरक्षाकर्मियों के आगे गिड़गिड़ाती नजर आ रही है। लेकिन सुरक्षाकर्मियों का दिल पसीजता नजर नहीं आता।

ये तस्वीरें मैक्सिको की है, जहां ग्वेटामाला से करीब ढाई हजार किमी का सफऱ तय करके एक मां अपने बच्चे के साथ मैक्सिको के सीमावर्ती शहर सियूदाद जुआरेज़ पहुंची। वो एक बेहतर भविष्य की तलाश में बॉर्डर पार करके अमेरिका जाना चाहती थीं, लेकिन सीमा पर मौजूद गार्ड्स ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया।

 

बेहतर और सुरक्षित जिंदगी की आस लिए यहां तक आई ये महिला लगातार सीमा पर तैनात सिपाहियों से हाथ जोड़कर बॉर्डर पार करने देने के लिए भीख मांगती रही। लेकिन इन गार्डों ने उसे जाने की अनुमति नहीं दी।

 

इस बेबस मां और उसके बच्चे की ये तस्वीरें रॉयटर के फोटोग्राफर जोस लुइस गोंजालेज ने खींची थी। जिसके बाद से ये फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।

 

आपको बता दें कि हर साल लाखों शरणार्थी बेहतर और सुरक्षित भविष्य की तलाश में मैक्सिको बॉर्डर पार करके अमेरिका जाते हैं या जाने की कोशिश करते हैं।

 

 

इस वक्त इन शरणार्थियों को रोकने के लिए नेशनल गार्ड के लगभग एक तिहाई सैनिक अमेरिका-मैक्सिकन सीमा पर गश्त के लिए तैनात हैं।

 

prachi upadhyay

Advertising