मुस्लिम महिला को एयरपोर्ट अधिकारियों को दिखाना पड़ा 'खून से सना अपना पैड'

Saturday, Aug 25, 2018 - 10:13 AM (IST)

वॉशिंगटन(इंट.): अमरीकी मुस्लिम नागरिक जैनब मर्चैंट को सितम्बर 2016 के बाद से कई बार यू.एस. एयरपोर्ट पर सख्त और अपमानजनक जांच का सामना करना पड़ा लेकिन इस बार तो टी.एस.ए. ने उन्हें वह पैड भी दिखाने के लिए कहा जो वह इस्तेमाल कर रही थीं। 27 वर्षीय जैनब ने वॉशिंगटन पोस्ट में एक ओपिनियन पीस लिखकर बताया कि एक बार मेरी तलाशी के लिए एक्सप्लोसिव यूनिट लाई गई क्योंकि मेरे कम्प्यूटर के पीछे एक स्टिकर लगा हुआ था और एक बार तो मेरी तलाशी में कुत्तों की पूरी टीम ही लगा दी गई। 


हार्वर्ड से ग्रैजुएट 27 वर्षीय जैनब मर्चैंट जैड.आर. स्टूडियोज की सी.ई.ओ. हैं जोकि राजनीति और संस्कृति से जुड़ी एक मल्टी मीडिया साइट है। 3 बच्चों की मां जैनब पर कुछ अनजान कारणों की वजह से हर वक्त नजर रखी जाती है या फिर ऐसा भी कह सकते हैं कि फैडरल वॉच लिस्ट में उनका नाम शामिल है। इस बार जब जैनब एयरपोर्ट पर पहुंचीं तो इस तरह की सख्त जांच के लिए वह पूरी तरह से तैयार थीं लेकिन उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी कि टी.एस.ए. अधिकारी उनकी इस तरह से तलाशी लेंगे। 



उन्होंने टी.एस.ए. अधिकारियों को बताया कि वह पीरियड्स में है और उन्होंने पैड पहना हुआ है तो उन्हें यह साबित करने के लिए कहा गया जिसके बाद उनकी एडिशनल स्क्रीङ्क्षनग हुई जिसमें जैनब को कथित तौर पर अपनी पैंट और अंडरवियर उतारकर पैड दिखाने के लिए कहा गया।

Anil dev

Advertising