ट्रंप को युवा प्रवासियों से है गहरा प्यार, DACA मामले का निकालेंगे हल!

Wednesday, Sep 06, 2017 - 12:07 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उन युवा प्रवासियों से बेहद प्यार करते हैं, जो बचपन में अमरीका आए थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि कांग्रेस इन प्रवासियों की मदद के लिए कोई विधेयक लेकर आएगी। 


ट्रंप ने अपने इस बयान से कुछ घंटे पहले ही बिना दस्तावेज वाले 8 लाख कर्मचारियों के लिए बने एमनेस्टी कार्यक्रम को निरस्त किया था। अमरीकी अटॉर्नी जनरल जेफ सेशन्स ने कल डीएसीए(डेफर्ड एक्शन फॉर चिल्ड्रेन अराइवल)को निरस्त करने की घोषणा की। यह ओबामा के कार्यकाल के दौरान का एक एमनेस्टी कार्यक्रम है, जिसके तहत बचपन में अवैध रूप से अमरीका पहुंचे प्रवासियों को वर्क परमिट दिए गए थे।


8 लाख कर्मचारी होंगे प्रभावित 
ट्रंप का हालिया कदम बिना दस्तावेजों वाले 8 लाख कर्मचारियों को प्रभावित कर सकता है। इनमें 7 हजार से ज्यादा भारतीय-अमरीकी शामिल हैं। ट्रंप ने कल व्हाइट हाऊस में संवाददाताओं से कहा,‘‘जिन लोगों के बारे में हम बात कर रहे हैं, उनके लिए मेरे दिल में गहरा प्यार है। लोग उन्हें बच्चों के तौर पर देखते हुए सोचते हैं लेकिन वास्तव में वे युवा हैं। मैं इन लोगों से प्यार करता हूं और उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस उनकी उचित ढंग से मदद करने में समर्थ होगी।’’ ट्रंप के इस फैसले की व्यापक आलोचना हुई है। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इस कदम की आलोचना की है।  
 

Advertising