अमरीका-पाक विवाद का असर पड़ेगा राजदूतों पर, लग सकता कठोर प्रतिबंध

Friday, Apr 13, 2018 - 10:40 AM (IST)

इस्लामाबादः  गुरुवार को जारी एक मीडिया रिपोर्ट में आशंका  व्यक्त की गई है कि अमरीका और पाकिस्तान के बीच चल रहे कूटनीतिक विवाद का असर  उनके राजदूतों पर हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों देशों के राजनयिकों की आवाजाही पर एक मई से कठोर प्रतिबंध लग सकता है।  

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को सूचित किया है कि वाशिंगटन में उसके दूतावास और अन्य शहरों में वाणिज्य दूतावास के राजनयिक बिना अनुमति अपनी जगह से 40 किलोमीटर से ज्यादा दूरी की यात्रा नहीं कर सकेंगे। पाकिस्तानी अखबार डान ने लिखा है, 'वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास को नोटिस थमाया गया है और इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय को भी भेजा गया है। इससे पता चलता है कि यदि कुछ मुद्दे अनसुलझे रह जाते हैं तो एक मई से प्रतिबंध लग सकता है।'

हालांकि अमरीकी विदेश विभाग और पाकिस्तानी दूतावास ने राजनयिकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए जाने से इन्कार किया है। एक ईमेल के जवाब में अमरीकी स्टेटमैंट विभाग के प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिका में पाकिस्तानी राजनयिकों की यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है।  भविष्य में प्रतिबंध लगाए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अमरीकी अधिकारी ने कहा कि इस समय वे अभी कुछ भी घोषणा नहीं कर सकते हैं।

Tanuja

Advertising