पेशावर में आत्मघाती विस्फोट में AIG की मौत

Friday, Nov 24, 2017 - 02:03 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत पख्तुनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर शहर में आज एक आत्मघाती बम हमलावर ने अपनी मोटरसाइकिल एक वाहन में टक्कर मार दी जिससे पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उनके गनमैन की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि विस्फोट में अतिरिक्त महानिरीक्षक (एआईजी) मुख्यालय के अशरफ नूर और उनके गनमैन की मौत हो गयी और वाहन की सुरक्षा में साथ जा रहे 6 पुलिसकर्मी भी घायल हो गये। 

हमलावर ने पुलिस को बनाया निशाना
पुलिस ने बताया कि अशरफ नूर जब काम के सिलसिले में रास्ते में थे तभी उनका वाहन हमले की चपेट में आ गया।  विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि वहां से गुजर रहे वाहनों की खिड़कियों के शीशे टूट गये और पास के पेड़ों में आग लग गयी। मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती बम हमलावर ने पुलिस के काफिले को निशाना बनाया। यह विस्फोट एक आत्मघाती हमला प्रतीत होता है।  

छह पुलिसकर्मी हुए घायल 
सीसीपीओ ने एआईजी की मौत की पुष्टि की और कहा कि कम से कम छह पुलिसकर्मी घायल हो गये तथा उन्हें हयाताबाद मेडिकल कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया। विस्फोट के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी की और आस-पास के इलाके में तलाश अभियान शुरू किया। रिपोर्ट के अनुसार हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने पेशावर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की। प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पुलिसकर्मियों की शहादत की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई हमारी कानून-प्रवर्तन एजेंसियों और देश को डरा नहीं सकती। 

Advertising