अगर आप भी दिन-रात करते है फोन का इस्तेमाल तो जाएं सावधान, देखें Video

Tuesday, Oct 23, 2018 - 04:46 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः आज के समय में हर कोई सेलफोन का इस्‍तेमाल करता है पर इसका बहुत ज्यादा यूज करने के काफी नुकसान हो सकते है। एेसा ही एक मामला सामने आया है चीन से। वहां की एक समाचार वेबसाइट संघाईस्ट के अनुसार, हुनान के चंगासा में एक महिला ने तगातार 7 दिन तक इतना ज्यादा फोन चलाया कि अब उसकी अंगुलिया सीधी नहीं हो रही थीं।

लगातार, दिन-रात मोबाइल पकड़े रहने से उसकी अंगुलियां अब सीधी नहीं हो रही। इस खबर को सुनकर आपको हैरानी जरूरी होगी लेकिन यदि आप भी कई घंटे तक लगातार मोबाइल चलाते हैं जो यह घटना के आपके लिए बड़ी चेतावनी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला एक सप्ताह की छुट्टी पर थी लेकिन कईं घूमने की बजाय वह अपने दोस्तों से लगातार चैटिंग करती रहती थी।

वह सिर्फ सोने के वक्त फोन छोड़ती थी नहीं तो लगातार अपने हाथ में रखती थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन महंगा होने के कारण वह उसे हाथ में पकड़कर रखती थी। एक दिन जब उसके हाथ में दर्द शुरू हुआ तो अहसास हुआ कि वह उसकी अंगुलिया सीधी नहीं हो रहीं। इसके बाद महिला अस्पताल गई और चेकअप कराने तो डॉक्टरों ने कुछ दवाई देकर उसके हाथ को ठीक किया। इलाज के बाद महिला का हाथ अब ठीक है।  

Isha

Advertising