बम की अफवाह के बाद पाकिस्तान में भारतवंशी को विमान से उतारा

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 11:03 AM (IST)

इस्लामाबाद:कतर एयरवेज के विमान में आज बम होने की झूठी अफवाह फैलाने पर भारतीय मूल के एक अमरीकी व्यक्ति को यहां विमान से उतार दिया गया । अधिकारियों ने बताया कि अजीत विजय जोशी ने दोहा के रास्ते वाशिंगटन जाने वाली उड़ान में बम होने का दावा किया, जिसके बाद विमान इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरा । लेकिन जोशी का दावा झूठ निकला। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि बेनजीर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार तड़के तीन बजे जोशी को उतार दिया गया ।

अधिकारी ने कहा, ‘‘कतर एयरवेज ने जोशी को चढ़ाने से इंकार कर दिया क्योंकि उसने बम होने की झूठी खबर दी थी।’’ उसे हवाई अड्डे पर अस्थाई रूप से हिरासत में रखा गया लेकिन विमान के यहां से रवाना होने के बाद उसे छोड़ दिया गया। विमान बाद में दोहा पहुंचा।अधिकारी ने बताया कि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह व्यक्ति बाद में अमरीका के लिए रवाना हुआ या नहीं । पिछले महीने मिस्र में आतंकवादियों द्वारा एक रूसी विमान को मार गिराए जाने और 13 नवंबर के पेरिस हमले के बाद एयरलाइंस पर खतरे का साया है।

विमान के मार गिराए जाने से उसमें सवार सभी 224 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि पेरिस में 13 नवंबर को आतंकवादियों ने 130 लोगों को मार डाला था। हाल के सप्ताहों में बम के डर को लेकर कई उड़ानों का मार्ग बदल दिया गया या उन्हें बीच रास्ते में उतार लिया गया । इस सप्ताह पेशावर से दुबई जाने वाली पाकिस्तान की निजी शाहीन एयरलाइन में बम की अफवाह के चलते कई घंटे की देरी हुई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News