APML के पद से इस्तीफे के बाद बोले मुशर्रफ, मैंने राजनीति नहीं छोड़ी है

Sunday, Jun 24, 2018 - 10:30 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक और तानाशाह परवेज मुशर्रफ ने ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के एक दिन बाद आज कहा कि उन्होंने राजनीति नहीं छोड़ी है। इससे पहले पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में मुशर्रफ के हिस्सा लेने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद 74 वर्षीय पूर्व सैन्य शासक ने कल निर्वाचन आयोग को एपीएमएल पार्टी के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा भेज दिया था।

शीर्ष अदालत ने उसके समक्ष पेश नहीं होने पर मुशर्रफ को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिये दी गई अंतरिम राहत को वापस ले लिया था।  दुबई में रह रहे पूर्व तानाशाह ने वीडियो संदेश के जरिये कहा कि उनके इस्तीफे और उसके कारणों के संबंध में तमाम अटकलें लगायी जा रही हैं , इसलिए उन्होंने देश के लोगों के सच बताने का फैसला किया। मुशर्रफ ने कहा कि उनका चुनाव लडऩे , पाकिस्तान लौटने और सभी मामलों में अदालत के समक्ष पेश होने का पूरा इरादा था।

उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्होंने कुछ आश्वासन की मांग की थी , जो पूरा नहीं हो सका इसलिए उन्होंने पाकिस्तान नहीं लौटने का फैसला किया। पूर्व तानाशाह ने कहा कि वह चाहते हैं कि उन पर लगाये आजीवन प्रतिबंध को हटाया जाए , उनके नाम को एक्जिट कंट्रोल लिस्ट से हटाया जाए और उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाए। 

Isha

Advertising