ट्रंप की आव्रजन नीति की निंदा न करने पर विवादों में घिरी ब्रिटिश पीएम!

Monday, Jan 30, 2017 - 11:26 AM (IST)

लंदन:अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नई आव्रजन नीतियों की निंदा से इंकार करने के कारण ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

अमरीका में लागू हुई नई आव्रजन नीतियों ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों और हिंसाग्रस्त देशों से पलायन कर शरण की चाह में आने वाले लोगों के लिए इस देश की दरवाजे बंद कर दिए हैं।टेरिजा तुर्की की यात्रा पर हैं और वहां इस संबंध में पत्रकारों के प्रश्न के उत्तर में उन्होंने ट्रंप के इस कदम की आलोचना करने से इंकार किया जिसके कारण वह विवादों में घिर गईं हैं।

हालांकि उन्होंने बाद में इस मामले में एक कड़ा बयान जारी किया।उनके कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कल कहा,‘‘अमरीका की आव्रजन नीतियां अमरीकी सरकार का मुद्दा हैं ठीक उसी प्रकार से जैसे कि इस देश की आव्रजन नीतियां यहां की सरकार तय करेगी।लेकिन हम इस तरह के कदम से सहमत नहीं हैं और हम इसे अपनाने नहीं जा रहे हैं। लेकिन अगर इससे ब्रिटेन के नागरिकों पर इसका असर पड़ा तो हम स्पष्ट रूप से अमरीकी सरकार के समक्ष यह मुद्दा उठाएंगे।’’विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन ने नागरिकता के आधार पर लोगों में भेदभाव को गलत बताया है। 

Advertising