अफगानिस्तानः तालिबान ने सैन्य शिविर पर कब्जा किया, 14 सैनिकों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 14, 2018 - 03:35 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः उत्तरी अफगानिस्तान के एक सैन्य शिविर पर तालिबान के लड़ाकों ने आज कब्जा कर लिया और कम से कम 14 सैनिकों को इस दौरान मार डाला गया जबकि दर्जनों को बंधक बनाए जाने की खबर है।  बताया जा रहा है कि इस दौरान कई सैनिक शिविर से बच निकले। 

उत्तरी अफगानिस्तान के लिये सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई के मुताबिक, अशांत फरयाब प्रांत के घोरमाच जिले में कई दिनों तक चले भीषण संषर्घ के बाद आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर कब्जा कर लिया। उन्होंने कहा कि रविवार को जब शिविर पर पहला हमला हुआ तब यहां 100 सैनिक थे। रेजाई ने एएफपी को बताया, ‘‘यह दुखद है कि शिविर पर दुश्मन का कब्जा हो गया। कुछ सैनिक मारे गए, कुछ बंधक बना लिये गए जबकि कुछ पास की पहाडिय़ों में भाग गए।

फरयाब के सांसद हाशिम ओताक ने कहा कि शिविर में 14 सैनिक मारे गए हैं जबकि तालिबानी लड़ाकों द्वारा करीब 40 अन्य को बंधक बना लिया गया है। फरयाब की प्रांतीय परिषद के प्रमुख ताहिर रहमानी ने कहा कि शिविर में मौजूद सैनिकों ने काबुल से अतिरिक्त सैनिकों को भेजने तथा हवाई सहायता मुहैया कराने की मांग की थी लेकिन उसकी अनदेखी कर दी गई।रहमानी ने कहा, ‘‘वे गजनी में बेहद व्यस्त थे।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News