अफगानिस्तान: हवाई हमलों में 35 तालिबान आतंकी ढेर, 20 घायल

Tuesday, Jan 08, 2019 - 08:32 AM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान के फरयाब प्रांत के अल्मार और अंदखोई जिलों में स्थित तालिबान आतंकवादियों के ठिकानों पर सेना के हवाई हमलों के दौरान तीन महत्वपूर्ण कमांडरों समेत 34 आतंकी मारे गए  तथा 20 अन्य घायल हो गए। 

सेना ने सोमवार को जारी वक्तव्य में बताया कि अल्मार में रविवार रात किए गए हवाई हमले में तालिबान सेना का कमांडर मौलवी हबीबुल्लाह (जो नंबर एक के तौर पर भी जाना जाता था), वित्तीय और आपूर्ति प्रबंधक मुल्ला अमरुद्दीन तथा आतंकवादी समूह के नेता सैयद जैनुद्दीन समेत 20 आतंकवादी मारे गए। सूत्रों के मुताबिक रात में चलाये गये इस अभियान के दौरान तीन जांच नाके और दो टैंक भी नष्ट कर दिए गए।  स्थानीय निवासी  अब्दुल रसूल ने भी तालिबान के तीन शीर्ष कमांडरों के मारे जाने की पुष्टि की है। 

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान आतंकवादियों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। सुरक्षा बलों के अंदखोई जिले के टोकोज घाटी में तालिबान ठिकाने पर हवाई हमला कर दाई मुनहदाम के तौर पर जाने जाने वाले कारी ताजुद्दीन और उसके उप प्रमुख दामुल्लाह जाकिर समेत 15 आतंकवादी मारे गये जबकि 20 अन्य घायल हो गए।  तालिबान ने भी इस हमले की पुष्टि की है लेकिन इस पर विस्तार से फिलहाल कुछ कहने से इंकार किया है।

Advertising