अफगान राष्ट्रपति पहुंचे गुरुद्वारा, जलालाबाद विस्फोट के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई का किया वादा

Thursday, Jul 05, 2018 - 07:57 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने गुरुवार को कहा कि जलालाबाद में सिखों और हिंदुओं को निशाना बनाकर किए गए जानलेवा हमले की पूरी जांच कराई जाएगी और गुनहगारों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। राष्ट्रपति गुरुवार को काबुल में गुरुद्वारा गए और अल्पसंख्यक समुदाय के शोक संतप्त लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की।

राष्ट्रपति के कार्यालय एआरजी पैलेस ने बताया कि राष्ट्रपति गनी काबुल शहर के कार्त ए परवान इलाके में गुरुद्वारा गए और सिख समुदाय के सदस्यों से अपनी संवेदना जाहिर की। एआरजी ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति गनी ने वादा किया कि घटना की पूरी जांच कराई जाएगी और गुनहगारों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा। जलालाबाद में हमले में 17 सिख सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई थी।

सिख और हिंदू समुदायों को देश की शान बताते हुए राष्ट्रपति गनी ने कहा कि सरकार अफगान सिख और हिंदुओं का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। गुरुद्वारे में अफगान सिख समुदाय की ओर से सुरपाल सिंह ने संवेदना प्रकट करने के लिए राष्ट्रपति गनी का शुक्रिया अदा किया। इस अवसर पर नरेंद्र सिंह को अफगानिस्तान में हिंदू और सिख अल्पसंख्यकों का नया प्रतिनिधि नियुक्त किया गया। पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई भी आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सिखों के प्रति संवेदना प्रकट करने के लिए गुरुद्वारा गए।

Punjab Kesari

Advertising