बेल्जियम में अफगान प्रवासियो ने किया तालिबान-पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

Tuesday, Aug 31, 2021 - 02:28 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से  जहां हजारों अफगान नागरिक देश छोड़कर भाग रहे हैं  वहीं विदेशों में रह रहे अफगानी  तालिबान और पाकिस्तान का जमकर विरोध कर रहे हैं । दुनियाभर में  तालिबान की खिलाफत  के बीच बेल्जियम में भी अफगान प्रवासियो ने तालिबान के अफगानिस्तान के कब्जे और पाकिस्तान द्वारा आतंकवादी समूह को समर्थन देने के खिलाफ ब्रसेल्स के  शुमान सर्कल में  प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शनकारियों ने तालिबान का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ नारे भी लगाए। विरोध प्रदर्शन में अफगान प्रवासी संगठन के लगभग 60-70 सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को सेना की वर्दी पहने देखा गया। गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से विभिन्न देशों में रहने वाले अफगान नागरिकों द्वारा कई विरोध प्रदर्शनों का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को लगभग 800 प्रदर्शनकारियों ने ग्रीक संसद के सामने विरोध प्रदर्शन किया और अफगानिस्तान में बिगड़ते हालात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया।

 

बता दें कि 15 अगस्त, 2021 को तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद से वहां पर स्थिति लगातार बिगड़ रही है। वहां से लोगों को बाहर निकालने के लिए तमाम देशों की सरकारें निकासी अभियान चला रही हैं। इस बीच पिछले दिनों काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुए आतंकी हमले में 13 यूएस सैनिकों सहित कई लोगों की जान चली गई । इस हमले की जिम्मेदारी ISISK ने ली है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि वह उन्हें कभी नहीं माफ करेंगे। 48 घंटे के भीतर अमेरिकी की तरफ से आतंकी हमला का जवाब देते हुए आतंकियों पर ड्रोन हमला किया गया।

Tanuja

Advertising