अफगान सेना की बड़ी सफलता, संघर्ष में मार गिराए तालिबान के 2 हाई प्रोफाइल नेता

Thursday, Jul 29, 2021 - 11:33 AM (IST)

 काबुल: अफगानिस्तान में तालिबानियों के लगातार हमलों और आतंक के बीच अफगान सेना को बड़ी सफलता मिली है। अफगान सुरक्षा बलों ने संघर्ष में  तालिबान के 2 हाई प्रोफाइल नेता मार गिराए। जानकारी के अनुसार जज्जान प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में जहां तालिबान का प्रमुख सदस्य मुल्ला शफीक मारा गया वहीं सेना ने पख्तिया में तालिबान के उप सैन्य प्रमुख अब्दुल हक ओमारी को मार डाला ।

 

टोलो न्यूज के अनुसार प्रांतीय गवर्नर के एक प्रवक्ता मोहम्मद रजा गफूरी ने रविवार को बताया कि मुल्ला शफीक शेब्रघन-मजार राजमार्ग पर सुरक्षा चौकियों पर हमला करने के बाद मारा गया। गफूरी ने कहा, "मुल्ला शफीक प्रांत के फैजाबाद जिले में सरकारी बलों के खिलाफ उग्रवादी गतिविधियों में शामिल था और वह जिले को अस्थिर करने की कोशिश कर रहा था।" टोलो न्यूज के अनुसार हालांकि तालिबान ने अब तक संघर्ष पर कोई टिप्पणी नहीं की है ।  अब्दुल हक ओमारी तालिबान नेता का बेटा था, जो दोहा में तालिबान वार्ता दल का भी हिस्सा हैं।

 

लंबे वक्त से चल रहे अफगानिस्तान में तालिबानियों के आतंक के बाद अफगान सेना के लिए यकीनन यह बड़ी उपलब्धि है। अफगानिस्तान के एक समाचार संगठन ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में तालिबान वार्ता दल के सदस्य अनस हक्कानी, ने इस बात कि पुष्टि की और कहा कि 'दोहा में तालिबान वार्ताकार मोहम्मद नबी ओमारी के बेटे अब्दुल हक ओमारी अफगान सुरक्षा बलों के खिलाफ सीधी गोलाबारी में मारे गए हैं।'

Tanuja

Advertising