अफगान सेना ने 32 आतंकी किए ढेर

Tuesday, Jan 16, 2018 - 11:01 AM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान में सेना द्वारा किए हवाई हमलो में कम से कम 32 आतंकी ढेर कर दिए गए। अफगान रक्षा मंत्री ने सोमवार को ये जानकारी दी। अफगान नेशनल आर्मी (एएनए) के द्वारा रविवार को पश्चिमी फाराह प्रांत के खाकी सफेद जिले में तालिबानी ठिकानों की तलाश में चलाए गए एक छापेमारी अभियान में 28 आतंकी मारे गए और 10 अन्य घायल हो गए।

सेना ने अपने एक बयान में  बताया कि मारे गए आतंकियों में फाराह के तालिबानी सरदार अशकोन बकवाही, इसके अलावा तालिबानी कमांडर अब्दुल शोकर और हवाज गुलिस्तानी शामिल  हैं। रविवार को भी दक्षिणी हेलमांड प्रांत के नाहरी सराज जिले में किए गए हवाई हमले में 4 तालिबानी आतंकी मारे गए थे। बयान में आगे बताया गया कि इस हवाई हमले के बाद तीन वाहन और छह मोटरसाइकिल और हथियारों को एक साथ नष्ट कर दिया गया।

बताया जाता है कि अफगान सुरक्षा बलों और नाटो के नेतृत्व वाली गठबंधन सैनिकों ने सुरक्षा अभियानों और हवाई हमलों को तेज कर दिया है। हाल के दिनों में आतंकवादियों ने पहाड़ी देश में सर्दियों के दौरान हमले और अपने ठिकाने मजबूत करने का लगातार प्रयास किया है। तालिबान आतंकवादी समूह, जो पिछले 16 साल से लगातार अफगानी सुरक्षा बलों के विद्रोह का शिकार रहा है, ने इस रिपोर्ट पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

Advertising