मानवता को दहलाने वाला हादसा, जन्मदिन पर तबाह हो गई खूबसूरत मॉडल की जिंदगी

Saturday, Jul 15, 2017 - 06:15 PM (IST)

लंदन: एसिड हमले की शिकार मॉडल ने अस्पताल में ही एक अभियान शुरू किया है ताकि एसिड अटैक खत्म किए जा सकें। एक खुले पत्र में, मॉडल रेशम खान ने पुलिस से एसिड हमलों पर "शून्य-सहनशीलता रुख" अपनाने को कहा और अब रेशम अपने चेहरे के ठीक होने का इंतजार कर रही है।

जानकारी मुताबिक, लंदन में रहने वाली रेशम खान सायप्रस के लिए 21 जून का दिन कभी न भूलने वाला दिन बन गया। दरअसल उसके साथ एक एेसी घटना घटी जिसे वे जिदंगी में कभी भूला नहीं पाएगी। अपने कजिन के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करने निकली रेशम का 21वां बर्थडे उसके लिए गम में तबदील हो गया।

रेशम ने स्थानीय मीडिया के साथ बातचीत के दौरान 21 जून को घटी घटना के बारे में बताया। रेशम ने बताया कि मैं बर्थडे सेलिब्रेशन को लेकर काफी एक्साइटेड थी। मैं अपने कजिन के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करने निकली थी। इसी दौरान लंदन में एक ट्रैफिक सिग्नल पर रेशम और उसके कजिन पर एक शख्स से एसिड से अटैक कर दिया। रेशम का चेहरा बुरी तरह झुलस गया। वहीं, जमील मुख्तार नाम का उसका कजिन अब तक कोमा में है।

रेशम ने बताया कि मैं कार में अपने भाई जमील के साथ ईस्ट लंदन की ओर जा रही थी। वहीं, रास्ते में एक सिगनल के पास हमारी कार रुकी हुई थी। कार की दोनों खिड़कियां खुली हुई थीं। इसी दौरान एक व्यक्ति हमारी कार के पास आया और उसने बोतल से कोई लिक्विड हम पर उड़ेल दिया।हमारे कपड़ों के साथ हमारी स्किन भी झुलस गई। हम दोनों चीखते हुए कार से बाहर आए और मदद की गुहार लगाने लगे। इसी दौरान एक कार हमारे पास आकर रुकी, जिसने हमें अस्पताल पहुंचाया। 

अस्पताल में रेशम की सर्जरी की जा रही है। खूबसूरत रेशम का चेहरा कैसा दिखाई देगा, यही सर्जरी के बाद ही साफ हो पाएगा।अस्पताल में एडमिट रेशम ने हाल ही में अपनी फोटोज सोशल मीडिया में शेयर कीं। इसके साथ ही रेशम ने लिखा कि उसने हिम्मत नहीं हारी है। रेशम ने फोटो शेयर करते हुए उन सभी लोगों को थैंक्स कहा, जो उसके ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं। 

 

Advertising