खौफ में ISIS का आका बगदादी, गद्दाफी के गढ़ में ली पनाह!

Thursday, Dec 10, 2015 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली: खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस का चीफ अबु बकर अल-बगदादी इराक में हो रहे हवाई हमले में घायल हो गया था, जिसके बाद उसने तुर्की में इलाज कराया और वहां से भागकर लीबिया में जा छिपा है। माना जा रहा है कि खुद को खलीफा बताने वाला बगदादी डरा हुआ है और उसने लीबिया के तानाशाह मुअम्मार गद्दाफी के इलाके सिर्ते में पनाह ली है। 

ईरान की न्यूज एजेंसी एफएआरसी ने दावा किया है कि अक्टूबर में हुए हवाई हमले में बगदादी बुरी तरह घायल हो गया था। इसके बाद इलाज के लिए उसे तुर्की ले जाया गया था। खबर के मुताबिक, पहले बगदादी को सीरिया में आईएस की कथित राजधानी रक्का ले जाया गया था। हालांकि वहां मेडिकल सुविधाओं के अभाव के चलते उसे तुर्की ले जाना पड़ा। 

सूत्रों के मुताबिक, बगदादी को डर था कि तुर्की या सीरिया में उसे अमेरिकी और इराकी खुफिया एजेंसियों से खतरा हो सकता है। इसीलिए वह लीबिया भाग गया। न्यूज एजेंसी के लीबियाई सूत्र ने बताया, हर कोई उसे इराक और सीरिया में खोज रहा है, लेकिन किसी को उम्मीद नहीं है कि वह सिर्ते में हो सकता है। माना जाता है कि सिर्ते में आईएस की जबर्दस्त पकड़ है और दुनिया में बगदादी के लिए अगर सबसे सुरक्षित जगह कोई है तो वह सिर्ते ही है।

Advertising