इमरान खान सरकार से जल्द छुटकारा पाने के लिए कराए जाएं चुनावः अब्बासी

Saturday, Jan 09, 2021 - 04:21 PM (IST)

लंदन: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता शाहिद खकान अब्बासी ने शुक्रवार को देश को सियासी व आर्थिक संकटों से बाहर आने के लिए जल्द से जल्द चुनाव कराने का आह्वान किया। वर्तमान इमरान सरकार  पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "जितनी जल्दी हम जल्लाद शासकों से छुटकारा पा लेंगे, देश के लिए उतना ही बेहतर होगा। सीलिंग यानि मोहरबंद चुनाव का प्रयोग विफल हो गया है, इमरान सिर्फ कठपुतली हैं जबकि सरकार कोई और चला रहा है ।"   

 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान में अब्बासी लंदन में हैं, जहां उन्होंने कथित तौर पर पीएमएल-एन सुप्रीमो और पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की, की। सूत्रों ने कहा कि अब्बासी ने पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को अपने बड़े भाई के संदेश से अवगत कराया। सूत्रों ने कहा कि दोनों के बीच एक और बैठक होने की संभावना है जिसमें वे नवाज शरीफ के साथ अपनी अगली बैठक में विपक्ष के सरकार विरोधी अभियान और पीएमएल-एन की आगामी सीनेट सत्र की रणनीति से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा, "हम गिरफ्तारी से डरने वाले नहीं हैं। विपक्ष सीनेट के चुनावों में भाग लेगा"।

 

अब्बासी जो पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के 11 दलों के गठबंधन के महासचिव भी हैं, ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर इमरान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ पाकिस्तान में प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने खनिकों की हत्या के पीड़ितों के साथ शोक व्यक्त करने के लिए क्वेटा नहीं जाने के लिए इमरान खान को  फटकारते हुए कहा कि यह समझ से परे है कि जहां 11  कोयला श्रमिक मारे जा चुके हैं  इमरान खान ने  वहां का दौरा अभी तक क्यों नहीं किया है ? अब्बासी संयुक्त राज्य  अपनी बीमार बहन को देखने के लिए अमेरिका की यात्रा के बाद कल रात लंदन पहुंचे  । जियो न्यू की रिपोर्ट के अनुसार  12 जनवरी को पाकिस्तान लौटने से पहले वह कम से कम दो दिन शहर में रहेंगे
 

Tanuja

Advertising