अमेरिका में आया नया खूबसूरत मेहमान, लोग हो गए दीवाने (वीडियो वायरल)

Tuesday, Nov 06, 2018 - 02:40 PM (IST)

न्यूयॉर्कः अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक नया मेहमान आया है और वो कोई इंसान नहीं, एक रंग-बिरंगा बत्तख है। न्यूयॉर्क के लोग उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्होंने एक अनूठे बत्तख को शहर के सेंट्रल पार्क में देखा। यह एक नर मंदारिन बत्तख था, जिसका अमेरिका में पाया जाना किसी पहेली से कम नहीं है। 

10 अक्टूबर को जब कुछ पक्षी प्रेमियों के एक समूह 'मैनहट्टन बर्ड अलर्ट' से जुड़े लगों ने न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में बत्तख को अठखेलियां करते देखा, तो उनमें से किसी ने इस खूबसूरत पक्षी का वीडियो ट्विटर पर डाल दिया, जिसके बाद शहर के पक्षी प्रेमी इस खूबसूरत मेहमान से मिलने के लिए घरों से निकल पड़े। मैनहट्टन बर्ड अलर्ट के मुताबिक, ये बत्तख इतना खूबसूरत था कि उसने कैरोलीना के बत्तख से 'पार्क में सबसे सुंदर' बत्तख का खिताब छीन लिया।

मंदारिन बत्तख पूर्वी चीन, कोरियाई प्रायद्वीप और जापान में पाया जाता है। ये बत्तख इतना खूबसूरत है कि न्यूयॉर्क के इंस्टाग्राम यूजर्स के बीच यह बहुत जल्दी लोकप्रिय हो गया। इंस्टाग्राम पर #MandarinDuck हैशटैग से 19,200 पोस्ट किए जा चुके हैं। अपने विशिष्ट रंगों के कारण उसे किसी भी पृष्ठभूमि में आसानी से देखा जा सकता है।

माइक्रोबायोलॉजिस्ट और जानवरों की डॉक्टर इंस्टाग्राम यूजर @pjmdvm ने लिखा है कि उन्होंने कई पक्षियों का पीछा किया है और उनमें मंदारिन डक बेहद आसानी से पहचान में आ जाता है। इस बत्तख की पहली तस्वीर लेने वाले यूजर फिल टॉरेस ने लिखा, "खूबसूरत मंदारिन बत्तख की एक और तस्वीर।  खुश हूं कि media ने इस दिलकश  bird की तस्वीरें साझा की, जिसने न्यूयॉर्क को अपना घर चुना है।" इस बत्तख ने कई कलाकारों को भी प्रेरित और प्रभावित किया। @amyroutman ने यह तस्वीर बनाई। 

Tanuja

Advertising