'ट्रंप टोपी' से मचा बवाल, 2 घंटे लेट उड़ा विमान

Tuesday, May 23, 2017 - 03:47 PM (IST)

न्यूयॉर्क/वीजिंग: न्यूयॉर्क बीजिंग  चीन के शंघाई स्थित पुड़ोंग हवाई अड्डे पर एक यात्री को उड़ान में जाने से उस समय रोक दिया गया जब उसने  क्रू के निर्देशों को मानने से मना कर दिया। उस यात्री ने लाल रंग की एक टोपी पहन रखी थी जिसमें ट्रंप सरकार की अभियान 'मेक अमरीका ग्रेट अगेन' लिखा हुआ था। उसकी ट्रंप टोपी के साथ हरकतों को देखते हुए अन्य यात्रियों की भीड़ उसे पुलिस को अरेस्ट करने के लिए बवाल मचाने लगे।

बताया जाता है कि यात्री, शंघाई के पुड़ोंग एयरपोर्ट से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट 82 में सवार था। वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, कथित यात्री ने क्रू से प्रथम श्रेणी के सीट की मांग की लेकिन जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह प्लेन के पीछे जाकर जाकर किसी अन्य यात्री की सीट पर बैठ गया और अपने बगल में किसी औऱ को बैठने से भी मना करने लगा। अन्य यात्री ने बताया वह पूरे पंक्ति में सिर्फ अकेले बैठना चाहता था। 

जब उसे वहां से बाहर निकलने के लिए कहा गया तो उसने किसी की भी बात मानने से इंकार कर दिया। यहां तक कि जब लोकल पुलिस ने उसे वहां से हटाना चाहा फिर भी वो नहीं माना। इसके बाद उससे निपटने के लिए पुलिस ने बाकी सहयात्रियों को प्लेन से उतर जाने को कहा। हवाई अड्डे पर हुई इस घटना के कारण उड़ान 2 घंटे लेट हो गई। 

Advertising