कश्मीर में जिहाद फैलाने को नवाज ने लादेन से लिए थे 1.5 अरब!

Tuesday, May 09, 2017 - 03:47 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी हाल ही में उनपर पनामा केस को लेकर शिकंजा कसा हुआ है कि अब एक नया सनसनीखेज मामला सामने आया है। इमरान खान की पार्टी तरहीक-ए-इंसाफ ने आरोप लगाया है कि नवाज शरीफ ने अलकायदा मुखिया खूखांर आतकी ओसामा बिन लादेन से पैसे लिए थे, जिसका उपयोग उन्होंने जिहाद के नाम पर, 1989 में तत्कालीन बेनजीर भुट्टो सरकार के खिलाफ किया था।

इंटरव्यू और किताब में कहा गया है कि नवाज शरीफ ने लादेन से लगभग 1.5 अरब रुपए की मदद ली थी, जिसका उपयोग उन्होंने कश्मीर और अफगानिस्तान के इलाकों में जिहाद के नाम पर दहशतगर्दी फैलाने के लिए किया था। तहरीक-ए-इंसाफ ने यह आरोप कुछ इंटरव्यू और एक किताब के आधार पर लगाए हैं। इसके तहत 1980 की पाकिस्तान की राजनीति का एक नया इतिहास सामने आया है।

कहा जा रहा है कि तहरीक-ए-इंसाफ इस मुद्दे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कर सकती है। पार्टी ने कहा कि उन्होंने 'खालिद ख्वाजा: शहीद-ए-अमन' के आधार पर यह आरोप लगाए हैं। यह किताब शमामा खालिद द्वारा लिखी गई है। शमामा पूर्व आईएसआई स्पाई खालिद ख्वाजा की पत्नी हैं। खालिद ख्वाजा की हत्या 2010 में पाकिस्तानी तालिबान के जरिये की गई थी।

Advertising