सीरिया बम ब्लास्ट में मृतकों की संख्या पहुंची 50, IS ने ली जिम्मेदारी

Wednesday, Jul 27, 2016 - 09:26 PM (IST)

बेरुत: सीरिया के उत्तर पूर्वी शहर कामिशिली में बुधवार को हुए जबरदस्त बम धमाके में लगभग 50 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट््स के अनुसार तुर्की सीमा से लगे कामिशिली शहर में हुये दो ट्रक बम धमाके में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई। 

 

बम विस्फोट कुर्दिश प्रशासन के सुरक्षा मुख्यालय के पास हुआ। विस्फोट में मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। बम विस्फोट की जानकारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) ने ली है। आईएस के अनुसार यह एक आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट था और इसके निशाने पर कुर्दिश सुरक्षा बल के जवान थे।

 

विस्फोट से इमारतें ध्वस्त हो गईं। सड़कों पर मलबे का ढेर लग गया और धुआं उठने लगा। विस्फोट से आसपास के क्षेत्र में स्थित दुकानों की खिड़कियां टूट गईं। गौरतलब है कि कामिशिली शहर हसाका प्रान्त में है जिसके अधिकांश भाग पर कुर्दों का नियंत्रण है और आईएस यहां पहले भी बम विस्फोट की घटना को अंजाम देता रहा है।

 

गत अप्रैल में आशिया शहर में हुए हमले में कुर्दिश सुरक्षा बल के छह सैनिक मारे गये थे जबकि जुलाई में हसाका में हुये जबरदस्त बम धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी।

Advertising