PHOTOS: दुनिया के इन 5 लोगों ने मौत के साथ खेली आंख मिचौली और फिर...

Wednesday, Jul 27, 2016 - 04:16 PM (IST)

नई दिल्ली: दुनिया में कई एेसे लोग हैं जो किस्मत के इतने धनी हैं कि मौत भी उनको पास से छूकर निकल गई। एेसे ही कुछ लोगों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो किस्मत के इतने धनी हैं कि मौत भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ पाई।

- Anna Bagenholm
Anna Bagenholm नाम की युवती साल 1999 में आइस-स्केटिंग के दौरान दुर्घटना ग्रस्त हो गईं थी। वो बर्फ के ठंडे पानी में करीब 80 मिनट तक डूबी रहीं जिसके चलते उसे हाईपरथर्मिया हो गया। जब उसे पानी से निकाला गया तब तक वो पूरी तरह जम चुकीं थीं। डॉक्टर्स की टीम को उसे बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और 10 दिनों तक कोमा में रहने के बाद Anna Bagenholm को बचा लिया गया ।

-Vesna Vulovic
जर्मनी में एक विमान में 1972 में आंतकियों द्वारा बम ब्लास्ट किया गया था । इस हमले में विमान से Vesna नाम की युवती ने करीब 10 हजार फीट बिना पैराशूट के नीचे Jump लगा दी थी । इस Jump से उसे काफी चोटें तो आई लेकिन उसकी जान बच गई । इस Jump ने Vesna Vulovic का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज करवा दिया।

- Roy Sullivan

गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने वाले पार्क रेंजर Roy Sullivan के बारे में शायद आप नहीं  जानते होंगे । इस शख्स के ऊपर एक या दो बार नहीं ब्लकि 7 बार बिजली गिर चुकी है। तब भी वो जिंदा बच गए।

- Truman Duncan
Truman Duncan(38) की स्टोरी सुन आप भी हैरान रह जाएंगे । दरअसल इस शख्स को इसकी नौकरी ने ही मौत के मुंह तक पहुंचा दिया था। दरअसल अमरीकी रेलवे में काम करने वाले Truman जब पटरियों की जांच कर रहे थे, तभी ट्रेन ने उनको अपनी चपेट में ले लिया जिससे वो ट्रेन के नीचे खिंचते चले गए। इस दुर्घटना में उन्होंने अपने दोनों पैर खो दिए, लेकिन उनकी जान बच गई।

- Carlos Rodriguez
Carlos Rodriguez की तस्वीर देख ही आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि इस शख्स के सिर का आधा हिस्सा गायब होने के बावजूद ये जिंदा कैसे है। दरअसल 14 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में Carlos अपने दिमाग का ज्यादातर हिस्सा गवां चुके थे और डॉक्टर्स को उसके बचने की उम्मीद बहुत कम थी लेकिन एेसे हादसे के बाद भी उनकी जान बच गई और आज वो अपनी जिंदगी आराम से बिता रहे हैं।  

Advertising