ISIS की क्रूरता का दिवाना 9 साल का छात्र, क्लास में कर रहा ये अपील !

Thursday, Feb 16, 2017 - 11:33 AM (IST)

लंदनः ISIS के आतंकियों का आतंक अक्सर हमें झकझोर के रख देता है। इनकी दरिंदगी और क्रूरता से भरी वीडियो को यूट्यूब पर देख कर अक्सर अच्छो- अच्छों की हालत बिगड़ जाती हैं। लेकिन एक 9 साल का बच्चा ऐसा भी है जो ये सब देखने के बाद ISIS को स्पोर्ट करता है। लंदन में रहने वाले एक 9 साल के बच्चे ने अपने क्लास में खड़े होकर अपने क्लास के बच्चों से इस बात को कहा कि वो ISIS का पूरा समर्थन करता हैं।

उसने ISIS की कई वीडियों को देखा है औऱ वो उनके रवैये से पूरी तरह सहमत है। इस बात को सुनकर वहां बैठे बच्चों से लेकर टीचर तक हैरान रह गए कि आखिर यह बच्चा ऐसा सोच भी कैसे सकता है। बाद में बच्चे से पूछताछ पर इस बात का खुलासा हुआ है कि बच्चे ने ऑनलाइन ISIS  की कई वीडियों को देखा है। जिसमें वो लोग मासूमों के सिरों को धड़ से अलग कर रहे थे। बच्चे ने इस बात को भी बताया कि उसने पेरिस पर हुए अटैक की भी पूरी घटना को वीडियो के जरिए देखा था।

बाद में BBC की साइट पर इस पूरे मामले को भी पढ़ा। सोचने वाली बात है कि जैसे इन ISIS  के कारनामों को एक छोटा बच्चा ही इस कदर स्पोर्ट कर रहा है वैसे ही हमारे नौजवानों का इन videos को देख कर क्या हाल होता होगा। जिन videos को  देख कर हमारा दिल तक दहल जाता है । उन videos से हमारा आने वाला भविष्य प्रेरित हो रहा है। हम अंदाजा लगा सकते हैं कि कैसे  ISIS ऑनलाइन अच्छे भले समाज में जहर को फैलाने का काम कर रहा है । 

Advertising