जिंदा शख्स को गाजर मूली की तरह चबा गई 9 फीट लंबी शार्क, देखती रह गई थी बीवी... बताई खौफनाक दास्तां

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 04:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: शार्क बहुत ही खतरनाक जीव है, जो समुद्र में इंसानों पर हमला करते हैं और निगल जाते हैं। ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ जिसे अंदाजा नहीं था कि उसका समुद्र में छलांग लगाना उसकी जान ले लेगा। शख्स डॉक से समुद्र में कूदा और नीचे छिपे एक शार्क ने उसका शिकार कर लिया और उसे निगल गई। इस दौरान उसकी पत्नी ये डरावना मंडर देखती रह गई। शार्क के हमले से डरी सहमी पत्नी पति को बचा न सकी। 
PunjabKesari
मंजर इतना डरावना था कि किसी की भी रूह कांप जाए। शख्स थेडियस कुबिंस्की ने जैसे ही पानी में छलांग लगाई। शार्क ने उसपर हमला कर दिया, जिससे उसके धड़ से बड़े-बड़े टुकड़े निकल गए और पानी लाल हो गया। दरअसल, 9 फीट, 400 पाउंड वजनी बुल शार्क उथले पानी में भोजन कर रही थी, तभी उसने थाडेयस के दाहिने हिस्से पर काट लिया। काटने से उसकी पसलियों के पिंजरे में चोट लग गई और उसका लीवर फट गया, जिससे उसकी मौत हो गई। बाद में मेडिकल जांचकर्ताओं ने खुलासा किया कि शार्क के काटने का निशान अर्धचंद्राकार था, जो उसके दाहिने बगल से लेकर कूल्हे तक लगभग 15 इंच तक फैला हुआ था। वहीं, इस दौरान 69 साल के कुबिंस्की की पत्नी केवल भयभीत होकर देख सकती थी, क्योंकि उसके सामने फिल्म जॉस की याद दिलाने वाला एक नजारा चल रहा था, जिस पर उसका किसी भी तरह का काबू नहीं हो सकता था। उसने सीढ़ी से नीचे उतरकर पानी में उतरने का फैसला किया था, लेकिन वह मंजर देखकर हिम्मत नहीं जुटा पाई।
PunjabKesari
इस बारे में यूनिवर्सिटी ऑफ फ्लोरिडा में इंटरनेशनल शार्क अटैक फाइल के निदेशक समुद्री जीवविज्ञानी जॉर्ज एच. बर्गेस ने टैम्पा बे टाइम्स को बताया, “वह भोजन की तलाश में वहां गई थी और अपने सामान्य जीवन में व्यस्त थी। दंपति के पांच बेटों में से एक ने बाद में पत्रकारों को बताया कि उसकी मां अपने पति के डरावने चेहरे की छवि को अपने दिमाग से निकाल नहीं पाई थी, उसने बाद में उन्हें बताया कि उसने एक जानवर के पीछे का पंख देखा जो “जॉस” फिल्म के शार्क की ही तरह था।
PunjabKesari
वर्ष 2000 में हुई घटना, आज भी मंजर को याद कर सहम जाती है पत्नी
पत्नी ने बताया कि अगस्त 2000 में जब थाडियस कुबिंस्की फ्लोरिडा के बोका सिएगा खाड़ी में अपनी सामान्य तैराकी के लिए निकले तो उनका दुखद अंत हो गया। कहा जाता है कि 69 वर्षीय व्यक्ति व्यायाम करने के लिए रोजाना अपनी प्यारी पत्नी अन्ना के साथ अपने घर के पीछे स्थित गोदी से गोता लगाता था, जहां वह 1984 से रह रहा था, लेकिन उसकी संपत्ति के पीछे उथले पानी में उसकी नियमित डुबकी के घातक परिणाम हुए। अपने साथी के साथ गोदी तक चलने के बाद, थाडेस ने छपाक के साथ अपनी तैराकी शुरू करने का फैसला किया और घाट से नीचे पानी में छलांग लगा दी। दूसरी ओर, एना ने खाड़ी में जाने के लिए सीढ़ी से नीचे चढ़ने का विकल्प चुना था। लेकिन जैसे ही वह पानी में उतरी, उसने अपने पति के अंतिम क्षणों को देखा- जैसे कि पास में एक शार्क थीडियस के छींटे से चौंक गई थी और हमला करने वाली थी। एना ने बताया कि स्टीवन स्पीलबर्ग की डरावनी फिल्म, जॉज़ की याद दिलाने वाले दृश्यों में, वह असहाय होकर देखती रही जब उसने एक पृष्ठीय पंख को पानी से काटते हुए और अपने पति की ओर दौड़ते हुए देखा। जोड़े को पता नहीं था कि 400 पाउंड का जानवर दोपहर के भोजन की तलाश में उथले पानी में छिपा हुआ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News