आश्यर्यजनक- 83 साल का बुजुर्ग बिना लाइसेंस के कर रहा था 70 साल से ड्राइविंग, ऐसे सामने आई बात

Sunday, Jan 30, 2022 - 05:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: ब्रिटेन में 83 साल का बुजुर्ग अपने 70 साल के इतिहास में पहली बार उस समय पुलिस के शिकंजे में फंसा जब बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वह गाड़ी चला रहा था। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि बीते 70 साल में उसे एक बार भी पुलिस ने बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाते हुए नहीं पकड़ा था। यह दिलचस्प खुलासा उस समय हुआ जब नॉटिंघम शायर की पुलिस ने बीते गुरुवार को चेकिंग के दौरान उस वृद्ध व्यक्ति को बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाते हुए पकड़ा।

 

बुजुर्ग ने स्वयं पुलिस के साथ अपनी पूछताछ में बताया कि 84 साल का है और बीते 72 साल से बिना किसी लाइसेंस के अपनी गाड़ी चला रहा है। इस बात को सुनकर हैरान पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में अपने उच्चाधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद नॉटिंघम शायर पुलिस ने बाकायदा अपने सोशल मीडिया अकांउट पर इस बात की जानकारी भी साझा की। ब्रिटिश अखबार 'द सन' ने इस मामले में जानकारी शेयर करते हुए बताया कि वह बुजुर्ग व्यक्ति साल 1938 में पैदा हुआ है और वह साल 1950 से ही बिना किसी लाइसेंस के अपनी गाड़ी चला रहा है।

 

हालांकि अखबार ने यह नहीं बताया है कि पुलिस ने इस मामले में आगे क्या एक्शन लिया और न ही पुलिस ने उस वृद्ध व्यक्ति का नाम उजागर किया है। ब्रिटिश अखबार का कहना है कि पुलिस के साथ पूछताछ में उस व्यक्ति ने यह भी कहा कि उसकी ड्राइविंग इतनी परफेक्ट है कि उसने गुजरे 72 सालों में एक बार भी एक्सीडेंट नहीं किया। पुलिस ने बताया कि बढ़ती उम्र की तकलीफों के कारण उस बुर्जुग को ठीक से खड़े होने में और अच्छी तरह से सुनने में छोड़ी परेशानी भी हो रही थी। लेकिन उसके बावजूद पर अच्छी ड्राइविंग कर रहा था।

Seema Sharma

Advertising