पाकिस्तान में दो आतंकी हमलों में  मारे गए 8 पाकिस्तानी सैनिक

Saturday, Apr 16, 2022 - 02:14 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में दो आतंकी हमलों में कम से कम आठ सैनिक मारे गए। शुक्रवार को मीडिया में आईं खबरों में यह जानकारी दी गई। डॉन अखबार की खबर के अनुसार, पहली घटना बृहस्पतिवार को उत्तरी वजीरिस्तान के कबाइली जिले में दाताखेल तहसील क्षेत्र में उस समय हुई जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के एक वाहन पर घात लगाकर हमला किया जिसमें सात सैनिक मारे गए।

 

अखबार ने कहा कि दूसरी घटना भी बृहस्पतिवार को हुई जिसमें संबंधित जिले के ईशाम क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक सैनिक मारा गया। खबर में एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा गया, "जहां तक ​​पहले हमले की बात है, आतंकवादियों ने अफगान सीमा के पास दाताखेल में सुरक्षाबलों के एक चलते वाहन पर हमला किया।

 

हमले में रॉकेट संचालित ग्रेनेड लांचर और असॉल्ट गन का इस्तेमाल किया गया।" खबरों के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई की लेकिन यह पता नहीं चल सका है कि इसमें कितने आतंकवादी हताहत हुए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ने अभी तक घात लगाकर किए गए हमले की पुष्टि नहीं की है और औपचारिक बयान जारी नहीं किया है। खबरों में कहा गया है कि जिले के ईशाम क्षेत्र में सैनिकों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें 28 वर्षीय एक सैनिक मारा गया।  

Tanuja

Advertising