कराची में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज हमले में मरने वालों की संख्या 8 हुई

Tuesday, Jun 30, 2020 - 09:56 AM (IST)

 

कराचीः पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार की सुबह हुए हमले हमले में मरने वालों की संख्या 8 हो गई है। भारी हथियारों से लैस चार उग्रवादियों द्वारा किए इस हमले में 3 सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि सुरक्षा बलों की जवाबी गोलीबारी में चारों उग्रवादी भी मारे गए। कार में सवार होकर आए उग्रवादियों ने शहर के उच्च सुरक्षा वाले व्यावसायिक केंद्र में स्थित बहुमंजिला इमारत में घुसने की कोशिश की और मुख्य द्वार पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं तथा हथगोले फेंके।

 

पुलिस उपाधीक्षक (दक्षिण), जमील अहमद ने बताया कि स्वचालित मशीन गनों, हथगोलों और अन्य विस्फोटकों से लैस उग्रवादियों ने पार्किंग स्थल से पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) की इमारत तक जाने वाले प्रांगण में घुसने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने अहाते के भीतर ही उनके हमले को नाकाम कर दिया। अहमद ने कहा, “उन्होंने (उग्रवादियों) शुरुआत में प्रांगण में घुसने के लिए प्रवेश स्थल पर हथगोले फेंके और गोलियां चलाईं लेकिन उनमें से एक तुरंत मारा गया और उन्हें पीछे हटना पड़ा।”

 

रेंजर्स-सिंध के महानिदेशक मेजर जनरल उमर अहमद बुखारी ने कराची में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमलावरों की मंशा न सिर्फ इमारत में प्रवेश करने की थी, बल्कि हिंसा करना तथा लोगों को बंधक बनाने की भी थी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उग्रवादी एके-47 राइफल, हथगोलों और रॉकेट लॉंचर जैसे हथियारों से लैस था। उनके पास भोजन और पानी भी था।

Tanuja

Advertising