लास वेगास में फायरिंग करने वाला निकला 64 वर्षीय स्थानीय नागरिक, पुलिस ने मार गिराया

Monday, Oct 02, 2017 - 08:44 PM (IST)

लास वेगासः अमरीका के लास वेगास में म्यूजिक फेस्टिवल में गोलीबारी करने वाले शख्स को पुलिस की स्वैट टीम ने मार गिराया है। अमरीकी पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान  64 वर्षीय स्टीफन पैडॉक के तौर पर की है। बात दें, इस 64 साल के बुजुर्ग ने फेस्टिवल में अंधाधुंध गोलीबारी करके 50 लोगों की मौत के घाट उतार दिया। साथ ही इस हमले में 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 

पुलिस के मुताबिक, स्टीफन पैडॉक स्थानीय निवासी है। लास वेगास मेट्रो पुलिस के शेरिफ जोसफ लोमबार्डो ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, जाहिर तौर पर यह दुखद घटना है और इस तरह की है जिसका हमने कभी अनुभव नहीं किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है और लोगों से इलाके से दूर रहने और अफवाहों से बचने को कहा है। पुलिस ने साफ कहा है कि एयरपोर्ट समेत कई जगहों पर और हमलों की अफवाहें फैलाई जा रही हैं इसपर लोग ध्यान न दें।

कंसर्ट में मौजूद लोगों ने बताया कि फायरिंग के शॉट्स मांडले बे होटल एंड कसीनो के ऊपरी फ्लोर से कंट्री म्यूजिकल के चारों तरफ आ रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह ऑटोमैटिक बंदूक की आवाज थी। समाचार एजेंसी के मुताबिक 26 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता डेनिता कोहेन ने बताया कि 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 की हालत गंभीर है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कंसर्ट वेन्यू पर गोलियों की बौछार हो रही थी। लोग इधर उधर भाग रहे थे। उनमें से कुछ लोग ट्रोपिकाना होटल-कसीनो के बेसमेंट में छिप गए। घटनास्थल पर पहुंची के कुछ ऑफिसर ने अपनी गाड़ियों के पीछे से निशाना साधा, तो कुछ हथियारों के साथ मांडले बे होटल और कसीनो की तरफ बढ़े।

फायरिंग की सूचना के बाद लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के ज्यादातर हिस्से को बंद करा दिया गया। स्थानीय प्रशासन ने मैकैरेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को आने वाली फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया है।

 

Advertising