स्कॉटलैंड के होटल में चाकू हमले में 6 घायल, पुलिस गोलीबारी में संदिग्ध ढेर

Saturday, Jun 27, 2020 - 10:08 AM (IST)

लंदनः स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर में शुक्रवार को एक होटल में हुई चाकूबाजी की घटना में एक पुलिस अधिकारी समेत छह लोग घायल हो गए जबकि सशस्त्र पुलिस की गोली से संदिग्ध पुरुष हमलावर की मौत हो गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्कॉटलैंड पुलिस ने कहा कि इस घटना को आंतकवाद के नजरिए से नहीं देखा जा रहा है लेकिन हमले के पीछे की मंशा को लेकर जांच जारी है।

 

ग्लासगो में प्रेसवार्ता में स्कॉटलैंड पुलिस के अधिकारी स्टीव जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा, ' एक व्यक्ति को सशस्त्र पुलिस ने गोली मारी थी और उसकी मौत हो चुकी है।42 वर्षीय एक पुलिस अधिकारी समेत छह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी गंभीर लेकिन स्थिर हालत में है। अधिकारी का परिवार इससे वाकिफ है।'

 

शुरुआत में अपुष्ट खबरों में कहा गया था कि पार्क इन होटल में हुई चाकूबाजी की घटना में तीन लोगों की मौत हुई है लेकिन बाद में पुलिस ने स्पष्ट किया कि केवल संदिग्ध हमलावर मारा गया है।  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और गृह मंत्री प्रीति पटेल ने बहादुर पुलिस अधिकारियों की सोशल मीडिया पर प्रशंसा की और लोगों से घटनास्थल की ओर जाने से बचने का अनुरोध किया। प्रकोप के बाद से अमेरिका-चीन संबंध खराब हो गए हैं। इस महामारी की शुरुआत चीन से हुई थी और अमेरिका इससे बुरी तरह से प्रभावित है।

Tanuja

Advertising