ऑस्ट्रेलिया में 5687 लोग संक्रमित, बांग्लादेश की PM ने देश के लिए आर्थिक पैकेज किया घोषित

Sunday, Apr 05, 2020 - 05:48 PM (IST)

 

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस का खतरा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। रविवार को 34 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 5687 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इस बात की जानकारी वहां के अधिकारियों ने दी है। न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि राज्य में अब 2,580 कुल संक्रमण थे और रूबी प्रिंसेस क्रूज शिप के तीन यात्रियों सहित 4 लोगों की शनिवार रात मृत्यु हो गई।

 

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने  आर्थिक पैकेज की घोषणा की
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कोरोना वायरस के चलते देश की अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रतिकूल असर से निपटने के लिए 72,750 करोड़ टका के आर्थिक पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पहले मैंने निर्यात क्षेत्र से जुड़े कर्मचारियों के वेतन और भत्तों का भुगतान करने के लिए पांच हजार करोड़ टका के पैकेज की घोषणा की थी और आज मैं 67,750 करोड़ टका के चार नए वित्तीय पैकेजों की घोषणा कर रही हूैं। हसीना ने आधिकारिक आवास गणोभवन से टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा कि आज के पैकेज के साथ अब कुल सहायता 72,750 करोड़ टका की हो गई है जो सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 2.52 प्रतिशत है। देश में कोरोना वायरस से दो और मौत हुई हैं, जिससे मृतकों की संख्या आठ पहुंच गई है।

 

चीन में कोरोना वायरस के 30 नए मामले
राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीन में कोरोना वायरस के 30 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से पांच में यह संक्रमण घरेलू स्तर पर फैला है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वायरस से सर्वाधिक प्रभावित वुहान के 13 प्रशासनिक जिलों में से नौ जिलों को 'कम जोखिम वाल क्षेत्र’ घोषित किया गया जो स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने की ओर इशारा करता है। आयोग ने कहा कि बिना लक्षण वाले 1,024 मामले अब भी चिकित्सीय निगरानी में हैं। इनमें 244 विदेश से संक्रमित होकर आए लोग हैं। शनिवार को तीन और लोगों की मौत हुई और ये मौतें वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में हुई है। जिसके बाद चीन में कोविड-19 के मृतकों की संख्या 3,329 हो गई। चीनी भूभाग पर शनिवार तक कुल 81,669 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें इलाज करा रहे 1,376 लोग और स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छोड़े गए 76,964 अन्य लोग शामिल हैं।

Tanuja

Advertising