कोरोना वायरसः चीन में अब तक 492 लोगों की मौत, 65 नए मामले आए सामने

Wednesday, Feb 05, 2020 - 06:30 AM (IST)

बीजिंगः चीन में जानलेवा कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। चीन की सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोना वायरस के चलते 492 लोगों की मौत हो चुकी है। हुबेई प्रांत में बुधवार को 65 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पूरे देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 24,000  हो गई है। 

हांगकांग में कोरोना वायरस से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत 
हांगकांग में मंगलवार को कोरोना वायरस से पीड़ित 39 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। यहां इस वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। चीन के बाहर इस वायरस से किसी की जान जाने का यह दूसरा मामला है। इससे पहले फिलिपीन में एक व्यक्ति की मौत इसके कारण हुई थी। 

चीन ने नौ दिन में बनाया 1000 बेड का अस्पताल
चीन ने सोमवार को कोरोनोवायरस से प्रभावित वुहान शहर में नौ दिनों में बनाया गया 1,000 बेड का अस्पताल खोला और वायरल वायरस के इलाज के लिए क्लिनिकल परीक्षण शुरू किया। एक चीनी स्वास्थ्य विशेषज्ञ झोंग नानशान ने कहा कि ताजा सबूतों के आधार पर कोरोनोवायरस जो चीन और दुनिया में तेजी से फैल रहा है, अगले 10 से 14 दिनों में अपने चरम पर पहुंच सकता है। इसका मतलब यह है कि यह मामला कम होने के बजाय तेजी से बढ़ेगा, जो दुनिया के लिए परेशानी का सबब होगा। 

एयर इंडिया ने दिल्ली हांगकांग उड़ानों पर आठ फरवरी से रोक लगाई 
कोरोनावायरस के गहराते संकट को देखते हुए एयर इंडिया ने आठ फरवरी से दिल्ली हांगकांग की उड़ानों पर रोक लगा दी है। एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने ट्विटर पर कहा कि सात फरवरी, 2020 को उड़ान संख्या ए1314 के बाद एयर इंडिया की हांगकांग सेवाएं स्थगित हो जाएंगी। 

गौरतलब है कि इंडिगो पहले ही भारत-चीन की उड़ानों पर रोक लगा चुका है। एयर इंडिया ने भी दिल्ली शंघाई की उड़ानों को निलंबित कर रखा है और दिल्ली-हांगकांग मार्ग पर उड़ानों की संख्या को कम किया है और अब आठ फरवरी से उसका कोई विमान हांगकांग नहीं जाएगा। 

 





 

Pardeep

Advertising