एक अनजान बच्चें की मदद के लिए आगे आए 4855 लोग, जानिए क्या है पूरा मामला

Wednesday, Mar 06, 2019 - 12:39 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कहते है जिसे भगवान बचाना चाहे उसके लिए कोई न कोई रास्ता वो खुद ही खोल देता है। ऐसा ही कुछ चमत्कार ही देता 5 वर्षीय Oscar Saxelby Lee के साथ हुआ है। ऑस्कर ब्लड कैंसर से पीड़ित थी और उसे Stem Cells और ब्लड की जरूरत थी। आपको ये बात सुनकर हैरानी होगी कि स्टेम सैल देने के लिए कुल 4855 लोग आगे आए। वह लोग इस मासूम की जिंदगी बचाना चाहते थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, Pitmaston Primary School ने एक ऑनलाइन पोस्ट करके ऑस्कर के लिए खून की मांग की थी, जिसके लिए कई मददगार लोग वहां पहुंचे। तेज बारिश हो रही थी लेकिन लोगों ने फिर भी अपना ब्लड मैच करवाने के लिए लाइन में खड़े रहे। ऐसा नहीं है कि सभी 4855 लोग एक दिन ही वहां पहुंच गए। इतने लोगों ने खुद को रेजिस्टर किया है ऑस्कर की मदद और टेस्ट करवाने के लिए।

ऑस्कर के लिए चलाए गए इस इस कैंपेन में लोगों ने दो-तीन दिन तक हिस्सा लिया। शनिवार 2 मार्च और 3 मार्च को लोग भारी संख्या में उसके लिए पहुंचे। ये कैंपेन एक मिसाल तब बन गया जब कुल गिनती का पता चला कि किस तरह से आम आदमी अपनी लाइफ के कुछ कीमती पल एक 5 साल के बच्चे के नाम कर रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि जिसका ब्लड ऑस्कर से मैच होगा उन्हीं की आगे जरूरत पड़ेगी लेकिन इतने लोगों की संख्या से डॉक्टर्स भी हैरान हैं।

Isha

Advertising