अफगानिस्तान में भी बर्फबारी का कहर, 42 लोगों की मौत व 76 जख्मी

Monday, Jan 24, 2022 - 07:13 PM (IST)

 इंटरनेशनल डेस्कः  पाकिस्तान के बाद अब अफगानिस्तान के लोग  भीषण बर्फबारी की  मार झेल रहे हैं।  स्थानीय मीडिया ने सोमवार को बताया कि अफगानिस्तान के कई इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद कम से कम 42 लोग मारे गए हैं और 76 घायल हो गए हैं । रिपोर्ट्स के मुताबिक देश के 90 प्रतिशत क्षेत्र में बर्फबारी या बारिश होने से काफी नुकसान हुआ है।

 

अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात के आपदा प्रबंधन मामलों के राज्य मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान के 15 प्रांतों में भारी बर्फबारी में 42 लोगों की मौत हो गई, जबकि 76 लोग घायल हो गए। राज्य मंत्रालय ने आगे कहा कि पिछले 20 दिनों में पूरे अफगानिस्तान में 2000 से अधिक घर नष्ट हो गए हैं। भारी बर्फबारी और बारिश ने कई राजमार्गो को भी बंद कर दिया है और काबुल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ानें भी बाधित हो गई हैं।

 

आपदा प्रबंधन मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, प्रभावित लोगों को आपातकालीन सहायता पहुंचा दी गई है और वे आगे की आपदाओं को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस बीच मंत्रालय के डिप्टी इनायतुल्ला शुजा ने कहा कि भारी बर्फबारी के कारण सैकड़ों लोग कई राजमार्गों पर फंसे हुए हैं जिन्हें बचा लिया गया है और बचाव अभियान अभी भी जारी है।

 

Tanuja

Advertising