वुहान में 4 पाक छात्र कोरोना वायरस से प्रभावित, मलेशिया में पीड़ितों की संख्या हुई 7

punjabkesari.in Wednesday, Jan 29, 2020 - 04:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चीन में घातक कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है और इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है। करीब 6,000 लोगों के इसकी चपेट में आने की भी पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि वायरस संक्रमण अगले 10 दिन में चरम पर पहुंच जाएगा जिसके परिणाम स्वरूप बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो सकती है। पाकिस्तान ने बुधवार को बताया कि चीन के शहर वुहान में उसके चार छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

 

स्वास्थ्य मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 500 से अधिक पाकिस्तानी छात्र चीन के वुहान में मौजूद हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ चार छात्रों के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। '' उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अधिकारियों से उनके परिवारों को यह जानकारी देने को कहा है कि सरकार उनके इलाज का पूरा खर्चा उठाएगी। मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस का अभी कोई मामला सामने नहीं आया है। चार संभावित पीड़ितों पर नजर रखी जा रही है और उनका स्वास्थ्य बेहतर हो रहा है। इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया था कि सैकड़ों कारोबारियों के अलावा 28,000 पाकिस्तानी छात्र चीन में हैं।

 

उधर, मलेशिया में कोरोनावायरस के तीन नये मामलों की पुष्टि होने के साथ ही यहां इस संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। मलेशिया के स्टार न्यूज पेपर ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी है। अखबार ने स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक नूर हिशम अब्दुल्ला के हवाले से कहा, ‘‘कोरोनावायरस से पीड़ित सभी मरीज चीन निवासी हैं।'' उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस का पहला मामला चीन के वुहान शहर में गत वर्ष दिसंबर के आखिर में सामने आया था। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार चीन में अब तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 5,900 से अधिक लोगों में यह संक्रमण पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News