पाक में रेल पटरियों पर विस्फोट , 4 की मौत

Monday, Mar 18, 2019 - 12:22 PM (IST)

 

 इस्लामाबादः पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक यात्री ट्रेन को निशाना बना कर किए गए विस्फोट में एक महिला और उसकी बेटी समेत चार लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। हमलावरों ने रविवार को अशांत प्रांत बलूचिस्तान के डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में जफर एक्सप्रेस को ध्यान में रखकर लिए रेल पटरियों पर आईईडी लगा रखा था। यह ट्रेन रावलपिंडी से क्वेटा जा रही थी। रेलगाड़ी के डेरा मुराद जमाली क्षेत्र में पहुंचते ही एक भयानक विस्फोट हुआ।

अधिकारी ने बताया कि इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और छह जख्मी हो गए। ट्रेन के पांच कोच विस्फोट में क्षतिग्रस्त हो गए। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती किया गया है। रेल मंत्री शेख राशीद अहमद ने हमले की निंदा की और कहा कि ट्रैक को ठीक करने का काम शुरू कर दिया गया है। अभी तक इस अशांत प्रांत में हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

यहां के अलगाववादी क्षेत्र के गैस और अन्य खनिज संसाधनों का अनुचित रूप से दोहन करने के लिए सरकार पर आरोप लगाते रहे हैं। पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसी के अधिकारी ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान आलयानी ने इस विस्फोट की निंदा की और कहा कि वह दोषियों को न्याय के कठघरे में खड़ा किया जाएगा।

Tanuja

Advertising