रोड ट्रिप के लिए चोर बने नाबालिग बच्चे, घर से उड़ा ले गए कार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 11:19 AM (IST)

क्वीन्सलैंड: ऑस्ट्रेलिया में एक बेहद दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां के 4 बच्चों ने एक कार को चुरा लिया और इससे 1,000 किलोमीटर का सफर तय किया। 2 दिनों के बाद पुलिस ने आखिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गनीमत रही कि उन्हें कोई नुक्सान नहीं हुआ। पुलिस ने बताया कि सबसे बड़े लड़के की उम्र 14 साल, उससे छोटे 2 लड़कों की उम्र 13 साल थी। उनके साथ सबसे छोटी एक लड़की थी, जिसकी उम्र 10 साल थी।

बच्चों ने गत शनिवार को अपनी रोड ट्रिप की शुरूआत की थी। पुलिस ने कहा कि वे तटीय क्वींसलैंड में अपने परिवार के एक वाहन को लेकर निकल गए थे। इन बच्चों में से एक ने अपने परिवार को अपनी योजना के बारे में बताने के लिए एक नोट छोड़ा था। क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि कार को रविवार सुबह बनाना टाऊन के बाहरी इलाके में देखा गया था। वहां से दक्षिण की तरफ निकलने से पहले बच्चों ने कथित तौर पर पैट्रोल चुराया था। रॉकहैम्प्टन से लगभग 11 घंटे की ड्राइव पर पड़ोसी राज्य न्यू साऊथ वेल्स में ग्राफ्टन के पास रविवार रात को कार मिली।

न्यू साऊथ वेल्स पुलिस ने कहा कि बच्चों ने बाहर निकलने से मना कर दिया था, जिसके बाद अधिकारियों को जबरन वाहन में घुसने के लिए मजबूर होना पड़ा और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को लाठी का इस्तेमाल करना पड़ा। वेल्स पुलिस ने कहा कि कोई बच्चा दो दिनों तक गाड़ी चला सके, यह कल्पना नहीं कर सकते। पुलिस ने इस रोड ट्रिप के दौरान किए गए कई कथित अपराधों की जांच शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News