पर्यटक दम्पति की अचानक मौत, 300 लोगों ने खाली किया होटल

Saturday, Aug 25, 2018 - 11:39 AM (IST)

लंदनः मिस्र के हुरघाडा में  प्रसिद्ध रेड सी रिसोर्ट के 'स्टीगेंबर्गर एक्वा मैजिक' होटल में   ब्रिटेन की हॉलीडे कंपनी में कार्यरत जॉन कूपर (89) और उनकी  पत्नी सुसान कपूर (63) की रहस्मयी परिस्थितितयों में मोत हो गई। से अपने सभी 301 ग्राहकों को खाली कर रहा है।  ब्रिटेन के थॉमस कुक ने कहा कि वह दो पर्यटकों की मौत के बाद एहतियात के तौर पर वह सोर्ट से अपने सभी 301 ग्राहकों को खाली कर रहा है ।

स्थानीय अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दोनों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। थॉमस कुक ने कहा कि होटल में और भी मेहमानों के बीमारी की खबर मिली है। कंपनी ने कहा कि सुरक्षा हमेशा हमारी पहली प्राथमिकता है इसलिए एहतियात के तौर पर  होटल से अपने सभी ग्राहकों को हटाने का निर्णय लिया है।  वहीं होटल ने कहा कि बीमारी के मामलों में कोई वृद्धि नहीं हुई है। यह घटना उस वक्त हुई है जब मिस्र आय के महत्वपूर्ण स्रोत पर्यटन को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा है, जबकि वहां की अर्थव्यवस्था 2011 के विद्रोह के बाद संघर्ष कर रही है। 

रेड सी प्रांतीय गवर्नर कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान जिसका शीर्षक 'वृद्ध अंग्रेज व्यक्ति एवं उसकी पत्नी की सामान्य मृत्यु' है में मौत की वजह दिल का दौरा बताया गया है।  इसमें कहा गया है कि अचानक दिल का दौरा पड़ने से जॉन कूपर की होटल में ही मृत्यु हो गई जबकि सुसान कूपर को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हुई। दंपत्ति की बेटी जो अपने तीन बच्चों के साथ छुट्टी बिताने के लिए गई थी ने कहा कि मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। ब्रिटिश रेडियो स्टेशन पर उन्होंने कहा कि उनके माता पिता स्वस्थ थे और उन्हें कोई बीमारी नहीं थी।

‘एक्वा मैजिक’ के महाप्रबंधक ने होटल में बीमारी की बढ़ती घटनाओं के आरोप पर उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चला है कि मृत्यु प्राकृतिक कारणों से हुई थी।थॉमस कुक ने कहा कि वह ग्राहकों को होटल के स्थान पर दूसरा रिजॉर्ट अथवा वापस आने का विकल्प प्रदान करेगा।कंपनी ने कहा कि उसने जुलाई के अंत में होटल का पिछला ऑडिट कराया था जिसमें उसका स्कोर 96 प्रतिशत था। बता दें कि 2015 में मिस्र के सिनाई से लौट रहा रूसी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसके रुस ने मिस्र की उड़ानों पर रोक लगा दी, जो कि दो साल तक जारी रही, इससे मिस्र का राजस्व प्रभावित हुआ। हाल ही के महीनों में मिस्र के राजस्व में सुधार देखने को मिला है। हुरघाडा और शर्म-अल-शेख यूरोप के लोगों के बीच छुट्टी मनाने के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। 

Tanuja

Advertising