शीत लहर के कारण टोरंटो पियरसन में 30% उड़ाने रद्द, यात्री परेशान

Sunday, Jan 14, 2018 - 08:15 PM (IST)

टोरंटो: शीत लहर का कहर लोगों को आतंकित कर रहा है। हवाई सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। पियरसन में शीत लहर के चलते लगभग 30% उड़ानो को रद्द कर दिया है, जिससे यात्रियों की कठिनाइयां बढ़ गई हैं। शुक्रवार सुबह को शीत लहर संबंधी एक आदेश जारी करने के बाद लगभग 500 उड़ाने रद्द की गई हैं। टोरटों में कड़ाके की सर्दी पडऩे से हवाई अड्डों पर शीत लहर का प्रकोप जारी है। टोरंटो पियरसन में लगभग 30% बाहर से आ रहे और बाहर जाने वाली उड़ानो को रद्द किया गया है।

शहर में विशेष मौसम संबंधी बुलेटिन जारी कर कहा गया है कि सर्द हवाएं चलेगी व शीत लहर बढ़ेगी। तापमान शून्य से भी नीचे गिरेगा। खतरनाक परिस्थितियों के बीच ग्रेटर टोरंटो एयरपोर्ट अथॉरिटी के एक अधिकारी रोबन स्मिथ ने कहा कि टोरंटो इस तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

स्मिथ ने आगे कहा कि विमानों के उड़ान ने भरने के कराण  हमारे लिए यह अलग तरह का दिन है, क्योंकि ये बहुत ही महत्वपूर्ण विंटर स्ट्रोम है। इसी के साथ हम ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं। बाहर से आने वाले विमानों की जानकारी मिलने के बाद वर्फ को हटाने के लिए स्टॉप जुट जाता है।

यात्रियों की मदद के लिए टर्मिनल में अतिरिक्त स्टॉफ की व्यवस्था की गई है। और इस बात को यकीनी बनाया गया है कि विमान आसानी से हवाई अड्डे पर उतर सकें। 

Advertising