3 दोस्त 5 साल तक घोड़ी, बकरी, गाय-कुत्ते से मिटाते रहे हवस, Video भी बनाया

Saturday, Apr 27, 2019 - 05:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में जानवरों के साथ अपराध का सबसे घिनौना मामला सामने आया है। यहां पेंसिल्वेनिया में तीन दोस्तों को कम से कम 12 जानवरों से संबंध बनाने के लिए जेल की सजा सुनाई गई है।आरोपियों ने घोड़ी, बकरी, गाय और कुत्तों से करीब 5 साल तक संबंध बनाए। अदालत ने इन अपराध को लेकर 20 से 41 साल तक की जेल की सजा सुनाई।

31 साल के आरोपी मैथ्यू ब्रुबेकर, 34 साल के मार्क मिसनिकोफ और 41 साल के टेरी वालेस ने अमेरिकी राज्य पेनसिल्वानिया के क्लिअरफील्ड काउंटी में जानवरों के साथ लंबे वक्त तक संबंध बनाया । सभी आरोपियों ने अदालत में जानवरों के साथ संबंध बनाना कबूल कर लिया। पुलिस ने जब ब्रुबेकर से पूछताछ की तो उसने फार्म में रहने वाली सभी घोड़ी, एक बकरी, एक गाय और एक कुत्ते से संबंध बनाने की बात कबूली।वहीं, मिसनिकोफ ने कहा कि उसने हफ्ते में कई बार घोड़ी से संबंध बनाए। आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया था।

बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि इन लोगों का आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है, इसलिए इन्हें कड़ी सजा नहीं दी जानी चाहिए. जबकि जज ने इस मामले को बेहद घिनौना करार दिया है। पिछले साल अगस्त में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.। मामला उजागर होने के बाद एक एनिमल चैरिटी ग्रुप को फार्म के जानवरों की देखभाल के लिए बुलाया गया था।

एक जांच अधिकारी ने कहा कि यह जानवरों के दुर्व्यवहार का सबसे बुरा मामला था. उन्होंने कहा कि 20 सालों में पहली बार उन्होंने ऐसी घटना का सामना किया। पुलिस ने फार्म में कई सेमी-ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद किए थे। घटना सामने आने के बाद जानवरों से जुड़े संगठनों ने गुस्सा जताया था।

Tanuja

Advertising