अमेरिकाः गोलीबारी में पुलिस अधिकारी व संदिग्ध समेत तीन लोगों की मौत

Tuesday, Jun 22, 2021 - 09:54 AM (IST)

 न्यूयार्कः अमेरिका के कोलोराडो राज्य के  डेनवर उपनगर के अरवाडा में एक बंदूकधारी ने पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी और अन्य व्यक्ति को घायल कर दिया। पुलिस की गोली लगने से संदिग्ध की भी मौत हो गयी और घायल व्यक्ति ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

 

पुलिस उप प्रमुख एड ब्रैडी ने  संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सोमवार दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर एक अधिकारी को फोन पर सूचना मिली थी जिसमें अरवाडा शहर में एक  लाइब्रेरी के पास संदेहास्पद घटना का अंदेशा जताया गया था। इसके करीब 15 मिनट बाद पुलिस को गोली चलने और एक अधिकारी को गोली लगने की सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध की गोली से घायल हुए अन्य व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी। हमलावर भी पुलिस की गोली लगने से मारा गया है।

 

अधिकारियों ने घटना का तत्काल ब्यौरा नहीं दिया और अभी किसी की पहचान उजागर नहीं की गयी है। इससे पहले पुलिस ने मामले में दो संदिग्धों के होने की बात कही थी। घटना शहर के व्यस्त इलाके ओल्ड टाउन अरवाडा में हुई जहां दुकानें, रेस्टोरेंट और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान हैं। यह स्थान ऐतिहासिक स्थानों की राष्ट्रीय सूची में भी दर्ज है। अरवाडा के मेयर मार्क विलियम्स ने कहा, ‘‘हमारे पुलिस विभाग के लिए यह बेहद दुखद दिन है।'' 

Tanuja

Advertising