जेल तोड़कर एेसे भागे कैदी, खुद ही वीडियो भी बनाई

Sunday, Jul 30, 2017 - 06:17 PM (IST)

कैलिफोर्नियाः कैलिफोर्निया की हाई सिक्योरिटी सांता एना जेल में एक एेसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। इस जेल को तोड़कर भागने वाले 3 कैदियों ने मोबाइल पर अपने जेल-ब्रेक का वीडियो बना लिया था। इस वीडियो की शुरुआत में एडम होसेन नएरी नाम का एक कैदी अपने बिस्तर का टूटा हुआ हिस्सा उठाता है जिससे लोहे की कटी हुई स्क्रीन नजर आने लगती है।

इसके बाद कैदियों ने कटी हुई स्क्रीन को एक तरफ सेट किया, और तीनों एक वेंट में गायब हो गए।  वीडियो के अगले सीन में तीनों कैदी शाफ्ट्स की भूल-भुलैया को धीरे-धीरे पार करते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।  इसके बाद वीडियो में तीनों कैदी इस आॅरेंज काउंटी जेल की छत पर खड़े दिखाई देते हैं। हालांकि वीडियो में ये नहीं दिखाया गया कि कैदी छत से ग्राउंड पर कैसे उतरे।

अधिकारियों के मुताबिक छत से उतरने के लिए कैदियों ने बेड की चादरों का प्रयोग किया। वीडियो के अलावा मोबाइल में इन कैदियों की सांता क्रूज और सैन-फ्रैंसिस्को रोड-ट्रिप की फोटो भी मौजूद पाई गईं, जहां ये लोग बीच पर अपनी आजादी का जश्न मनाते भी दिख रहे हैं। इसके अलावा नएरी के मोबाइल पर लॉन्ग मा नाम के एक कैब ड्राइवर की फोटो भी हैं, इन तीनों ने मा को किडनैप करके नॉर्थ कैलिफोर्निया तक कैब ड्राइव करवाई।

पुलिस ने तीनों कैदियों को जेल से फरार होने के एक हफ्ते के अंदर ही पकड़ लिया। सैन-फ्रांसिस्को के रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत के बाद इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। 1968 में इस जेल के शुरू होने के बाद से ये पहली बार है कि कैदी इस जेल से फरार होने में कामयाब हो पाए हैं।

Advertising