ब्रिटेन में कोरोना से पिछले 24 घंटों में 260 मौत, मरने वालों की संख्या 1000 पार

Saturday, Mar 28, 2020 - 11:21 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 260 मौतें सामने आयीं जिसके बाद देश में मरने वालों की संख्या 1000 से अधिक हो गई। शनिवार को आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली। शुक्रवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार शाम पांच बजे तक 1019 मौतें दर्ज हुई थीं वहीं बृहस्पतिवार को यह संख्या 759 थी। ब्रिटेन में शनिवार सुबह नौ बजे तक 120,776 लोगों की कोरोना वायरस की जांच की जा चुकी है जिनमें से 17,089 लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। जॉनसन और उनके स्वास्थ्य मंत्री मैट हैन्कॉक में शुक्रवार को कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी। उनके कैबिनेट सहयोगी एलिस्टर जैक ने शनिवार को हल्के लक्षण होने का खुलासा किया लेकिन अभी तक उनकी जांच नहीं हो पायी है। उन्होंने कहा कि वे पृथक इकाई में हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने आवास से शुक्रवार शाम को वीडियो संदेश जारी कर जॉनसन ने कहा कि वे महामारी से निपटने के लिए सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उनकी गर्भवती पत्नी कैरी साइमंड्स दक्षिण लंदन स्थित घर में पृथक रहने चली गई हैं। ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस व्हीटी ने भी शुक्रवार को हल्के लक्षण महसूस होने के बाद पृथक इकाई में रहने की जानकारी दी।

 

Yaspal

Advertising