पाकिस्तानी सेना और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में 23 आतंकवादी ढेर, गोलीबारी में पांच सैनिकों की भी मौत

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 09:30 PM (IST)

इस्लमाबादः पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार से हुईं अलग-अलग मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन टीटीपी के कम से कम 23 आतंकवादी मारे गए जबकि सात सैनिकों की मौत हो गई। सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग के एक बयान के अनुसार, मुठभेड़ रविवार और सोमवार को हुईं। सेना ने कहा, “खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तीन अलग-अलग अभियानों में सुरक्षा बलों ने 23 आतंकवादियों को मार गिराया।” 

सेना ने कहा कि रविवार को पेशावर के पास हसन ख़ेल इलाके में एक खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान चलाया गया, जिसमें सुरक्षा बलों ने छह आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि मुठभेड़ में एक अधिकारी और एक सैनिक की मौत हो गई। सोमवार को प्रांत के टैंक जिले में चलाए गए एक अन्य अभियान में, पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर जोरदार हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप दस आतंकवादी मारे गए। 

तीसरी मुठभेड़ खैबर जिले के बाग इलाके में हुई, जिसमें सुरक्षा बलों ने सात आतंकियों को मार गिराया, जबकि दो घायल हो गए। हालांकि, भीषण गोलीबारी के दौरान पांच सैनिक की मौत हो गई। सेना के अनुसार कि मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक भी बरामद किए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News