Mob Lynching: पाकिस्तान में पर्यटक की पीट-पीटकर हत्या के आरोप में 23 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2024 - 06:09 PM (IST)

 इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पुलिस ने स्वात शहर में कुरान की कथित तौर पर बेअदबी करने वाले एक पर्यटक की पीट-पीटकर हत्या करने के सिलसिले में 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया में आई खबरों में रविवार को यह जानकारी दी गयी। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले की मदयान तहसील में बृहस्पतिवार को गुस्साई भीड़ ने मुहम्मद इस्माइल (40) की गोली मारकर हत्या कर दी और उसे पूरे कस्बे में घसीटते हुए ले गए तथा बाद में सार्वजनिक रूप से उसे फांसी पर लटका दिया। इस्माइल पंजाब प्रांत के सियालकोट का रहने वाला था।

PunjabKesari

भीड़ ने मदयान पुलिस थाने को भी आग के हवाले कर दिया था। इस्माइल पर कुरान के पन्ने जलाने का आरोप था। इस घटना में पांच पुलिसकर्मी और 11 स्थानीय लोग घायल हो गए थे। जियो न्यूज के अनुसार, पुलिस ने इस्माइल की हत्या और मदयान पुलिस थाने में आगजनी के मामले में कथित संलिप्तता के सिलसिले में 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों को अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है, जबकि घटना में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। स्वात जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) सैयद जमान शाह के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि भीड़ के सदस्यों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इस घटना के सिलसिले में ईशनिंदा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोपों के तहत दो प्राथमिकी भी दर्ज की गई हैं। पाकिस्तान के योजना मंत्री अहसान इकबाल ने शनिवार को इस हत्या की निंदा की। इकबाल ने कहा, ‘‘ हमें इस घटना पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि हमारा देश खतरे में है। हम अब उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां हम भीड़ की हिंसा और सड़क पर न्याय को सही ठहराने के लिए धर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो संविधान और कानून का घोर उल्लंघन है। ''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News