शहबाज को झटका, 23 विधायकों ने नहीं लिया बैठक में हिस्सा

Thursday, Aug 02, 2018 - 10:45 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शाहबाज शरीफ को आज उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उनकी ओर से बुलाई गई एक बैठक में पंजाब विधानसभा में नवनिर्वाचित पार्टी के 23 विधायकों ने हिस्सा नहीं लिया। शाहबाज ने पाकिस्तान की सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रांत पंजाब में सरकार गठन को लेकर भविष्य की रणनीति पर चर्चा के लिए यह बैठक बुलाई थी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

दि न्यूज की खबर में बताया गया कि शाहबाज की ओर से बुलाई गई बैठक में पंजाब से निर्वाचित पीएमएल-एन के सभी सदस्यों को अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के निर्देश दिए गए थे। पीएमएल-एन के 129 नवनिर्वाचित विधायकों में से महज 106 विधायकों ने बैठक में शिरकत की। पार्टी के 23 विधायकों ने अध्यक्ष के सख्त निर्देशों के बावजूद बैठक में हिस्सा नहीं लिया।  बैठक में शामिल नहीं हुए ज्यादातर सदस्यों ने दलील दी कि वे स्वास्थ्य कारणों या किसी जरूरी काम की वजह से नहीं आ सके।

शाहबाज ने पार्टी के इन विधायकों की गैर-हाजिरी पर नाराजगी जाहिर की। पार्टी अध्यक्ष पंजाब में सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्याबल जुटाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए पीएमएल-एन निर्दलीय और छोटी पाॢटयों के विधायकों के संपर्क में है। बैठक के दौरान नाराज दिख रहे शाहबाज ने कहा कि किसी इंसान के चरित्र का इम्तिहान आसान वक्त में नहीं बल्कि बुरे वक्त में होता है। 

Isha

Advertising