अफगानिस्तान में अमरीकी बम हमले में 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका

Friday, Apr 14, 2017 - 12:42 PM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी सेना ने गुरुवार(13 अप्रैल)को अफगानिस्तान पर सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया है। अफगानिस्तान में अमरीकी बम हमले में 20 भारतीयों के मारे जाने की आशंका है। इसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। हालांकि इनके मारे जाने की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक केरल से गायब हुए 21 लोगों में से एक युवक का कहना है कि उनके साथी मुर्शीद की इस हमले में मौत हो गई है। मुर्शीद कथित तौर पर आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए लंबे समय से गायब था। बता दें कि हाल ही में केरल के 21 लोग लापता हो गए थे जो अफगानिस्तान भाग गए थे और वहां खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल हो गए। 


केरल के CM ने दी थी आईएस में शामिल होने की जानकारी
जुलाई में केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने विधानसभा में बताया था कि केरल के 21 लोग भारत छोड़कर अफगानिस्तान चले गए हैं और वहां आईएस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने बताया था कि इन लोगों में बच्चे भी शामिल हैं। बृहस्पतिवार शाम को अमरीका ने अफगानिस्तान के नंगारहर प्रांत में अपना सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया। बताया जा रहा है कि बम गिरने के दौरान सभी 21 भारतीय नंगारहर इलाके में मौजूद थे। ऐसे में इस हमले में इनके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि अभी तक इसमें इनके मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है।

Advertising