चीन में भूस्ख्लन से 2 लोगों की मौत,4 लापता

Sunday, Jun 02, 2019 - 02:34 PM (IST)

बीजिंगः चीन के दक्षिणी गुआंगदोंग प्रांत में रविवार सुबह कार्यस्थल के तौर पर बनाए गए एक अस्थायी ढांचे के भूस्खलन की चपेट में आ जाने से दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लापता हो गए। यांगजियांग शहर के दगांगपिंग गांव में बना यह तीन मंजिला अस्थायी ढांचा भूस्खलन की चपेट में आ गया। समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' की खबर के अनुसार बचावकर्मियों ने अब तक दो शव निकाले हैं। तलाश एवं बचाव अभियान जारी है।

मेट्रो सुरंग हादसाः 2 और श्रमिकों के शव बरामद
चीन के पूर्वी प्रांत शानडोंग के किंगदाओ में निर्माणाधीन मेट्रो सुरंग के धंसने के कारण पांच श्रमिकोंहो गई । परियोजना प्रबंधन कंपनी श्रमिकों की मौत की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने बताया कि सुरंग में फंसे हुए अंतिम श्रमिक की लाश को शनिवार रात नौ बजे सुरंग से बाहर निकाला गया। कंपनी के अनुसार मेट्रो लाइन नंबर 4 का एक हिस्सा गत सोमवार को शाम पांच बज कर 40 मिनट पर घंस गया, जिस कारण पांच श्रमिक उसमें फंस गए।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया गया और राहत एवं बचावकर्मियों ने मंगलवार सुबह तीन श्रमिकों के शव को बरामद कर लिया था। इसके बाद 2 श्रमिकों के शवों को भी बरामद कर लिया गया। 

Tanuja

Advertising