थाईलैंड में सिलसिलेवार ब्लास्ट में 4 की मौत, 21 घायल

Friday, Aug 12, 2016 - 11:47 AM (IST)

बैंकॉक: थाईलैंड में कुछ घंटों के भीतर हुए सिलसिलेवार विस्फोटों में चार लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। जिन स्थानों पर ये विस्फोट हुए हैं उनमें से दो पर्यटक स्थल हैं और विदेशियों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। आज सुबह मशहूर क्लॉक टावर के पास स्थित हुआ हिन रिजॉर्ट में दो बम विस्फोट हुए। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल सैमोएर यूसुमरन ने बताया कि हम घटनास्थल का निरीक्षण कर ही रहे थे कि बम धमाके हो गए। जिन स्थानों पर बम धमाके हुए हैं, उनमें ज्यादा दूरी नहीं है।’’

यूसुमरन के मुताबिक कल रात लगभग 200 मीटर की दूरी पर दो और बम धमाके हुए। इस समय विदेशी पर्यटक स्थानीय शराबखाने से निकलकर अपने होटलों की आेर जा रहे थे। यूसुरमरन ने बताया कि शराबखाने के सामने खाना बेचने वाली एक महिला की मौत हो गई और कम से कम 11 लोग घायल हुए हैं। घायलों में अधिकतर विदेशी हैं। हुआ हिन एक मशहूर तटीय रिजॉर्ट है। यह थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से 145 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम में स्थित है।

इस शहर में मैरियट, हिल्टन और हयात समेत कई अंतरराष्ट्रीय होटल हैं। यहां क्लई कांगवन पैलेस भी है। थाईलैंड के राजा भूमिबोल अदुल्यादेज का यह महल समुद्र के किनारे बना है। यह महल बम विस्फोट के स्थल से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर है। सुरत थानी और त्रंग इलाके में हुए तीन विस्फोटों में दो और लोग मारे गए।

Advertising