7 मंजिला इमारत में धधकती आग से 19 वर्षीय युवक ने बचाई 14 जानें (देखें वीडियो)

Friday, May 10, 2019 - 09:49 AM (IST)

 बीजिंगः चीन के फुशुन शहर में एक बिल्डिंग में लगी आग का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आग लगने से कई लोग इमारत में फंस गए लेकिन एक 19 साल के युवक की बहादुरी से बिल्डिंग में फंसे सभी लोग सुरक्षित बाहर निकल गए। घटना मंगलवार की है, जब एक 7 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक दुकान में आग लग गई। दुकान खाली होने की वजह से आग तेजी से ऊपर फैल गई।

हालांकि अपार्टमेंट में सभी लोगों को आग लगने का पता चल गया लेकिन फिर भी अपनी जान बचाने की स्थिति में नहीं थे क्योंकि सीढ़ियों पर धुआं ही धुआं भरा हुआ था। स्थानीय मीडिया के मुताबिक तीसरी मंजिल पर रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उनके बेटे ने जान बचाने के लिए सीढ़ियों से जाने की कोशिश की लेकिन भीषण आग और धुएं की वजह से रास्ता ही ब्लॉक था। 

परेशान होकर उन्होंने अपनी तीसरी मंजिल की बालकनी से मदद के लिए गुहार लगाई। इसके बाद क्रेन ऑपरेटर का ध्यान गया जो करीब 300 मीटर की दूरी पर काम कर रहा था। क्रेन ऑपरेटर तुरंत क्रेन को घटनास्थल पर ले गया और क्रेन की मदद से जलती इमारत से लोगों को बचा लिया। बताया जा रहा है कि क्रेन ऑपरेटर ने आधे घंटे से भी कम वक्त में तीसरी मंजिल से 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

Tanuja

Advertising